टीकमगढ़

जतारा :- वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का करें पालन, न्यायधीश

बालकिशन प्रजापति एमपीसीजी एक्सप्रेस न्यूज

वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का करें पालन, न्यायधीश,स्कूली छात्र छात्राओं को दी कानूनी जानकारी

जतारा :- प्रत्येक स्कूली छात्र छात्राओं को शिक्षा के साथ-साथ कानून की जानकारी होना भी जरूरी है स्कूल आते जाते समय यातायात के नियमों का पालन करें तथा बाइक चलाते समय समस्त दस्तावेज साथ लेकर चलें जिससे कानूनी अड़चनों से बचा जा सके और छात्र छात्राओं के अभिभावकों का भी दायित्व है कि वह अपने नाबालिग बच्चों को बाइक चलाने को ना दें तथा शिविर के दौरान बच्चों में लैंगिक अपराधों से बालकों के संरक्षण अधिनियम की जानकारी दी है।यह शिविर जतारा के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित किया गया जहां पर जतारा न्यायालय के जिला अपर सत्र न्यायाधीश एचसी पटेल ने यह बात कही है।तथा यह शिविर
हितेंद्र सिंह सिसोदिया प्रधान जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण टीकमगढ़ के मार्गदर्शन में शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय जतारा में नालसा द्वारा संचालित योजना बच्चों को मैत्रीपूर्ण विधिक सेवाएं के अंतर्गत विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया । जिसमें एच सी पटेल, द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश जतारा द्वारा उपस्थित बच्चों को लैंगिक अपराधों से बालको के संरक्षण अधिनियम के तहत जानकारी देते हुए कहा कि आज समाज में दिन प्रतिदिन बच्चों के साथ लैंगिक अपराध बड़ रहे है जो एक विकट समस्या है। उन्होंने बताया कि हमें अपने अधिकारों के प्रति सहजता से लड़ना चाहिए एवं अपराध को कभी भी सहन ना करें भले ही अपराध करने वाला अपना ही क्यों ना हो उसका डटकर सामना करना चाहिए तथा आपके साथ होने वाली हर छोटी से छोटी घटनाओं को अपने माता पिता, शिक्षक से कभी भी नहीं छुपाना चाहिए उन्हें जरूर बताना चाहिए। ताकि भविष्य में होने वाली घटनाओं से सतर्क रहा जा सके।
इसी क्रम में अर्पित जैन न्यायिक मजिस्ट्रेट जतारा द्वारा मोटर व्हीकल व्हीकल एक्ट की जानकारी देते हुए बताया कि 18 वर्ष के कम आयु के बच्चों को हमें गाड़ी नहीं देना चाहिए ताकि किसी भी प्रकार की घटनाओं से बचा जा सके। गाड़ी का बीमा और रजिस्ट्रेशन, ड्राइविंग लाइसेंस होने पर ही हमे गाड़ी चलाना चाहिए। यदि वाहन का बीमा नहीं होगा तो वाहन सुपुर्दगी लेना आसान नहीं होगा। उक्त शिविर के दौरान विद्यालय के शिक्षक शेख शाहिद, सतीश चंद्र जैन,रविंद्र यादव, राकेश अहिरवार,रफीक खान के साथ साथ न्यायालय कर्मचारी , देवराज रजक, जितेंद्र बरार,अजीत सिंह सिसोदिया उपस्थित थे। शिविर के अंत में शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य एम एल अहिरवार द्वारा उपस्थित न्यायाधीशगण का आभार व्यक्त किया।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close