टीकमगढ़

जतारा :- शासकीय कार्यों में लापरवाही करने पर एसडीएम ने पटवारी को किया निलंबित

बालकिशन प्रजापति एमपीसीजी एक्सप्रेस न्यूज

शासकीय कार्यों में लापरवाही करने पर एसडीएम ने पटवारी को किया निलंबित, सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों निराकरण नहीं कराया जा रहा था।

जतारा :- शासकीय कार्यों में लापरवाही और सीएम हेल्पलाइन पर लंबित शिकायतों का समय पर निराकरण ना कराने वाले लापरवाह पटवारी के खिलाफ लगाता आ रही शिकायतों के बाद जतारा एसडीएम संजय कुमार जैन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एक हल्का पटवारी को निलंबित कर दिया गया है उन्होंने बताया कि किसी भी कर्मचारी के द्वारा अगर शासकीय कार्यों में या जनता के समय पर काम नहीं किए जाते और उनकी शिकायतें प्राप्त होती हैं और लापरवाही की जाती है तो उनके खिलाफ भी इसी प्रकार की कार्यवाही की जाएगी।तथा एसडीएम ने बताया कि
तहसीलदार लिधौरा की रिपोर्ट अनुसार पटवारी हल्का महेवा चक्र -04 अंतर्गत / सी ० एम ० हेल्पलाईन में लेविल 04 पर लम्बित शिकायत क्रमांक 17036729 के सम्बंध में शिकायतकर्ता सोनू यादव द्वारा दस्तावेज पेश कर अवगत कराया गया कि उक्त शिकायतकर्ता आपके हल्का अन्तर्गत भूमि स्वामी दर्ज है , किन्तु आपके द्वारा जबाब दर्ज कराया गया है कि उक्त शिकायतकर्ता हल्का अन्तर्गत भूमि स्वामी नहीं है । शिकायत क्रमांक 16443090 में आपके द्वारा जवाब दर्ज कराया गया है कि शिकायतकर्ता का पी . एम . किसान में पंजीयन कर दिया गया है , किन्तु पुष्टि में पंजीयन का स्टेटस मांगा गया तो आपके द्वारा स्टेटस न भेज कर मोबाईल स्विच ऑफ कर लिया गया है । इससे पूर्व भी आपके विरूद्ध शिकायतों का निराकरण न किये जाने के कृत्य में जुर्माना लगाया जा चुका है तथा कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है , जिसका आपके द्वारा आज दिनांक तक कोई जबाब प्रस्तुत नहीं किया गया है । आपकी उपरोक्त कार्यशैली शासकीय कार्य में लापरवाही , उदासीनता एवं स्वेच्छाचारिता की श्रेणी में आती है । में अतः सी ० एम ० हेल्पलाईन में लेविल 04 पर लम्बित शिकायत क्रमांक 15416656 , 15744426 , 16443090 एवं 17036729 का , बार – बार दिये गये निर्देशों के बावजूद भी उचित निराकरण न किये जाने तथा शिकायतों के जबाब में मिथ्या व भ्रामक जानकारी देने तथा सम्पर्क करने पर मोबाईल स्विच ऑफ किये जाने के कृत्य में तहसीलदार लिधौरा की अनुसंशा के आधार चन्द्रेश राजपूत , पटवारी हल्का महेवा चक- 04 , तहसील लिधौरा को तत्काल प्रभार वे निलम्बित किया जाता है । श्री राजपूत को निलंबन काल में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता रहेगी तथा मुख्यालय तहसील कार्यालय लिधौरा रहेगा । उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से प्रभावशील होगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close