टीकमगढ़

जतारा :- शासकीय गोचर भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराए जाने की मांग को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

बालकिशन प्रजापति एमपीसीजी एक्सप्रेस न्यूज

शासकीय गोचर भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराए जाने की मांग को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन।

जतारा :- जहां प्रदेश में एक और सरकार के द्वारा शासकीय जमीनों को अतिक्रमण मुक्त किए जाने को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है। और शासकीय जमीनों को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए शासन प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों के द्वारा महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जा रही है। लेकिन
जतारा अनुभाग की वहीं ग्राम पंचायत बमोरी कला में सैकड़ों एकड़ सरकारी गौचर भूमि पर गांव के दबंगों का अवैध कब्जा है जिससे ग्राम के पशुओं पालकों परेशानी हो रही है। और पत्र में यह भी उल्लेख किया गया कि गोचर भूमि खाली ना होने के कारण व पशुओं को दर-दर भटक रहे हैं ।
साथ ही ग्राम में गौशाला का निर्माण कार्य भी नहीं हो पा रहा है। तथा अन्य शासकीय संस्था के लिए भी ग्राम में जगह नहीं मिल पा रही है। जिसका मुख्य कारण शासकीय गोचर भूमि पर दबंगों का अवैध कब्जा है इतना ही नहीं उक्त जमीन रवि खरीब फसल बोई जाती है। और दबंगों ने कुआं बोरो का निर्माण कार्य कर लिए गए हैं, और रवि और खरीफ की फसल में वहां पर फसलें लहर आती है ऐसे में ग्राम के ग्रामीणों सहित कल्याण सिंह चंदेल ने ग्रामीणों के साथ जतारा एसडीएम संजय कुमार जैन को एक ज्ञापन पत्र सौंपा है। और सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने की गुहार लगाई है और कहा कि ग्राम की सरकारी गोचर भूमि को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया जाए जिससे वहां पर शासन के द्वारा गौशाला का निर्माण कार्य एवं अन्य सरकारी संस्थानों का जो निर्माण कार्य अवरुद्ध हो रहा है और निर्माण कार्य नहीं हो पा रहे हैं। शासकीय अस्पताल छात्रावास निर्माण कार्य गौशाला निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा है। जिससे गांव के आवारा पशु सड़कों पर भड़क रहे हैं और निर्माण कार्य होने से किसानों को राहत होगी और उक्त सरकारी जमीन पर बमोरी कला में जो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत हुआ है। उसका भी निर्माण हो सकेगा ऐसी स्थिति में जमीन से अतिक्रमण हटाया जाए जिससे एक तो शासन के अभियान को सफलता मिलेगी साथी जो सरकारी संस्थानों का निर्माण नहीं हो पा रहा है हो जाएगा।
क्या कहते अधिकारी – इस संबंध में जतारा एस डी संजय कुमार जैन ने बताया कि गौचर भूमि पर अवैध कब्जा किए जाने की शिकायत आई है हमने तत्काल पलेरा तहसीलदार को जांच करने कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close