छतरपुर

छतरपुर :- उज्जवला योजना के दूसरे चरण अंतर्गत हितग्राहियों को वितरित हुए एलपीजी गैस सिलेण्डर

MPCG EXPRESS NEWS

उज्जवला योजना के दूसरे चरण अंतर्गत हितग्राहियों को वितरित हुए एलपीजी गैस सिलेण्डर

छतरपुर :- शनिवार को छतरपुर में आयोजित प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के दूसरे चरण के अंतर्गत हितग्राहियों को एलपीजी गैस सिलेण्डर वितरित करने के लिए आयोजित किए गए कार्यक्रम में पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री ने महाराजा कॉलेज का विश्वविद्यालय में विलय किए जाने संबंधी सवाल का गोलमोल जवाब दिया। पत्रकारों ने उनसे पूछा कि महाराजा कॉलेज का अस्तित्व खत्म कर इसे विश्वविद्यालय में विलय क्यों किया जा रहा है। विश्वविद्यालय के नए भवन का निर्माण क्यों नहीं हो रहा है? इस पर मंत्री ने कहा कि सरकार किसी संस्था का अस्तित्व खत्म नहंी करेगी बल्कि दोनों का समुचित विकास करेगी। पत्रकारों ने पूछा कि यह कैसे संभव है? इस पर मंत्री बोले डिटेल के साथ बाद में बताऊंगा।
किशोर सागर ऑडिटोरियम में आयोजित इस कार्यक्रम में जबलपुर में गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में चल रहे मुख्य कार्यक्रम का लाइव प्रदर्शन भी किया गया। इस प्रदर्शन और मंत्रियों के भाषण के दौरान प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा मंच पर ही झपकी लेते नजर आए। हालांकि कार्यक्रम काफी लंबा और मंत्री का व्यस्त कार्यक्रम होने के कारण यह उवासी स्वाभाविक थी। मंत्री ने पत्रकारों के इस सवाल को बाद में हंसकर टाल दिया। उन्होंने उमा भारती के द्वारा शनिवार को दिए गए शराबबंदी संबंधी बयान पर भी किनारा काटा और कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है। मंत्री की मौजूदगी में मंच से कई महिलाओं को उज्जवला के गैस सिलेण्डर वितरित किए गए।
जो ठेकेदार लेट लतीफी करेंगे उन पर कार्यवाही होगी
प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कहा कि जो भी ठेकेदार निर्माण कार्यों को पूरा करने में लेटलतीफी करेंगे उनके विरूद्ध जिला प्रशासन को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया है। प्रभारी मंत्री ने अपने दौरे के  पहले भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। तदोपरांत वे प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट में बैठक करने पहुंचे। यहां उन्होंने जिले में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी ली। किशोर सागर ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने उज्जवला योजना की तारीफ करते हुए कहा कि इस योजना के माध्यम से महिलाओं को धुआं युक्त रसोई से आजादी मिल रही है। उन्होंने फुटपाथ कारोबारियों को दी जा रही पीएम स्वनिधि योजना की ऋण राशि की भी जानकारी ली और कहा कि हितग्राही समय पर यदि अपना ऋण लौटाएं तो उन्हें तीसरे चरण में बिना गारंटी के 50 हजार तक का लोन दिया जाएगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close