उत्तर प्रदेश

बुन्देलखण्ड प्राथमिक शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश की वर्चुअल बैठक सम्पन्न

मु0 जाकिर मंसूरी एमपीसीजी एक्सप्रेस न्यूज़

बुन्देलखण्ड प्राथमिक शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश की वर्चुअल बैठक सम्पन्न

शोषण के विरुद्ध सभी शिक्षक संगठित रहें- जितेंद्र दीक्षित

शासन कंप्यूटर ऑपरेटर के कार्य शिक्षक से नहीं ब्लॉक स्तर पर कराएँ- देवेश शर्मा

जनपद के अंदर दूरी को दृष्टिगत रखते हुए गृह ब्लॉक में न्याय पंचायत स्तर पर करें स्थानांतरण- विशाल जैन पवा

ललितपुर :- बुन्देलखण्ड प्राथमिक शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश की एक बैठक वर्चुअल तरीके से आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता प्रदेश महामंत्री देवेश शर्मा ने की इस बैठक में मुख्य आतिथ्य जितेन्द्र दीक्षित जिलाध्यक्ष उप्र प्रा शिक्षक संघ झाँसी का रहा। बैठक में प्रदेश महामंत्री देवेश शर्मा ने संगठन की गतिविधियों के बारे में बताया तथा प्रदेश में संगठन के विस्तार की आवश्यकता पर जोर दिया तथा शिक्षकों से कराए जा रहे कम्प्यूटर ऑपरेटर की तरह के कार्यों का विरोध करते हुए कहा कि यह कार्य ब्लॉक स्तर पर कराए जाएं।

बैठक में मुख्य अतिथि जितेंद्र दीक्षित ने कहा की अगर हम सभी शिक्षक संगठित रहे तो हमारा शोषण कोई नहीं कर सकता तथा शिक्षकों के सम्मान में बुंदेलखंड प्राथमिक शिक्षक संघ हमेशा आगे रहेगा। जिलाध्यक्ष मनोहर सिंह बुन्देला ने कहा कि संगठन के निर्माण एवं विस्तार से दलालों में हड़कम्प मच गया है तथा वो हर तरह के हथकंडे अपना रहे हैं जिससे नए संगठन कार्य न कर सकें, पर हम लोग उनको सफल नहीं होने देंगे क्योंकि संगठन में ही शक्ति होती है जिला प्रवक्ता विशाल जैन पवा ने कहा कि दूरदराज में तैनात शिक्षक अपने घर के पास आसानी से आ सकें इसके लिये सांगठनिक स्तर पर शासन से मांग एवं पहल होनी चाहिए जिससे शिक्षक पूर्ण मनोयोग से कार्य कर सकें।

बैठक को सम्बोधित करते हुए शिवकुमार पाराशर ने कहा कि सभी एकजुट होकर कार्य करें जिससे सभी के कार्य आसानी से होंगे बैठक को झाँसी जिलाध्यक्ष डॉ अनिरुद्ध रावत ने सम्बोधित करते हुये कहा कि हम सभी की एकता के आगे सभी को झुकना पड़ेगा तथा हमारी सभी जायज मांगे माननी ही पड़ेंगी, जिला महामंत्री झाँसी गोविन्द सिंह निरंजन ने कहा कि लांबित डी ए शीघ्र जारी होना चाहिए। संयुक्त महामंत्री अंकित जैन ने सुझाव रखा कि ऐसी बैठक माह में 2 बार होनी चाहिए।

बैठक को सम्बोधित करने वाले अन्य वक्ताओं में प्रदेश उपाध्यक्ष छाया निरंजन, मण्डल उपाध्यक्ष मुजब्बर अली हाशमी, ब्लॉक अध्यक्ष बबीना सोनिया बक्शी, प्रमोद नायक, राम प्रकाश तिवारी, अभिषेक जैन पाह, जिला महिला प्रभारी सुषमा वर्मा, महेश जगरिया आदि प्रमुख रहे।

इनके अलावा बैठक में गजराज सिंह, अनामिका सुमन, आजाद सिंह, प्रिंसी गुरुदेव, हासिम अली, महेश कुमार, राजकुमार झा, लक्ष्मण दास, पंकज साहू, दिनेश कुमार जैन, सुखनन्दन आदि शामिल रहे। संचालन देवेश शर्मा ने किया तथा आभार आनन्द मोहन मिश्रा ने व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close