देश

कर्ज में डूबी एयर इंडिया करेगी प्रॉपर्टीज की नीलामी, आज और कल लगेगी ऑनलाइन बोली

MPCG EXPRESS NEWS

घाटा पूरा करने के लिए AirIndia करेगी प्रॉपर्टीज की नीलामी, आज और कल लगेगी ऑनलाइन बोली

कर्ज में डूबी एयर इंडिया एक बार फिर अपनी कुछ अचल संपत्ति की बिक्री करने जा रहा है. इनमें से कुछ संपत्तियों के आरक्षित मूल्य को कम करके उन्हें नीलामी में दोबारा शामिल किया जाएगा. इसके जरिए कंपनी अपना घाटा पूरा करने की कोशिश करेगी. तो वहीं कंपनी की इस पेशकश से दिल्ली-मुंबई जैसे बड़े शहरों में मकान का सपना देखने वालों का ख्वाब पूरा हो सकता है. आप सस्ते में आलीशन फ्लैट्स खरीद सकते हैं. इसके लिए 8 और 9 जुलाई को ऑनलाइन बोली लगाई जाएगी।

एयर इंडिया देश के 10 बड़े शहरों के रिहायशी इलाकों में स्थित अपनी प्रॉपर्टीज की नीलामी करेगा. इसके लिए कंपनी ई-बोली का आयोजन करेगी. एयर इंडिया ने इसके जरिए 250-300 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बनाई है. खबर के मुताबिक, इन यूनिट्स की शुरुआती बोली 13.3 लाख रुपये से शुरू होगी।

एयर इंडिया द्वार जारी नोटिस के मुताबिक मुंबई में एक आवासीय प्लॉट और फ्लैट, नई दिल्ली में पांच फ्लैट, बंगलुरू में एक आवासीय प्लॉट और कोलकाता में चार फ्लैट है कंपनी इन सभी संपत्तियों को बेचेगी, इसी तरह औरंगाबाद में एक बुकिंग कार्यालय और स्टॉफ क्वॉर्टर, नासिक में 6 फ्लैट, नागपुर में बुकिंग ऑफिस, भुज में एयर लाइन का हाउस और एक आवासीय प्लॉट और तिरुवनंतपुरम में एक आवासीय प्लॉट और मंगलुरू में दो फ्लैट नीलामी के लिए उपलब्ध हैं. इस बार की नीलामी स्लाॅट में ऐसी भी कई संपत्तियों को रखा गया है, जिन्हें पहले भी कई बार बिक्री के लिए रखा जा चुका है।

कंपनी के सूत्रों का कहना है कि चुनिंदा संपत्तियों, विशेष रूप से टियर 1 शहरों में फ्लैट खरीदने पर 10 प्रतिशत तक की अतिरिक्त छूट मिलेगी,क्योंकि यहां आरक्षित मूल्य कम कर दिया है नीलामी में शामिल किए जाने वाली प्रॉपर्टी में रेसिडेंशियल और कॉमर्शियल दोनों होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close