दमोह

दमोह :- बंगाल में हुई हिंसा की जांच व दोषियों पर कार्यवाही करने सौंपा ज्ञापन

मनोहर शर्मा एमपीसीजी एक्सप्रेस न्यूज़

बंगाल में हुई हिंसा की जांच एवं दोषियों पर प्रकरण दर्ज करने प्रबुद्धजनों ने सौंपा ज्ञापन

राष्ट्रपति के नाम दिये ज्ञापन में कहा की हिंसक घटनाओं की कराई जाए न्यायिक जांच

दमोह :- पश्चिम बंगाल में चुनाव पश्चात जिस तरीके से आम नागरिकों एवं महिलाओं के साथ लगातार अत्याचार की घटनाओं का अंजाम दिया जा रहा है वह बहुत ही निंदनीय है जिसकी दमोह के प्रबुद्ध जन तीखे शब्दों में भर्त्सना करते हैं और राष्ट्रपति से मांग करते हैं कि पश्चिम बंगाल में राज्यपाल को निर्देशित कर वहां पर निर्दोष लोगों पर सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं जिहादियों द्वारा किए जा रहे. अत्याचार एवं हिंसक घटनाओं पर तत्काल रोक लगाकर संप्रदायिक दंगा फैलाने वाले सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं जिहादियों पर कठोर कार्यवाही की जाए. इस आशय का ज्ञापन शहर के प्रबुद्ध जन नागरिकों ने दमोह कलेक्ट्रेट पहुंचकर राष्ट्रपति को दिए जाने हेतु दमोह कलेक्टर एस. क्रष्ण चैतन्य को सेकड़ो लोगों द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन सौंपा हैं।

ज्ञापन द्वारा यह भी मांग की गई कि राष्ट्रपति पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को अपने संवैधानिक अधिकारों के तहत निर्देशित करें कि वह राज्य सरकार को दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही करने एवं प्रभावित लोगों को शीघ्र न्याय दिलवाने के कार्य के साथ उचित मुआवजे की व्यवस्था करें. ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए कठोर कदम उठाए जाएं. ज्ञापन में यह भी कहा गया कि हिंसा की सभी घटनाओं की केंद्रीय एजेंसी अथवा न्यायिक जांच से दोषियों एवं घटनाओं के पीछे रहे षड्यंत्रकारी शक्तियों, संगठनों तथा व्यक्तियों की पहचान कर उन पर प्रकरण दर्ज किए जाएं. ज्ञापन सौंपते हुए प्रबुद्ध जनों ने बंगाल की हिंसा पर सत्ताधारी दल के पक्षपाती रवैया एवं हिंसक हमलों पर पुलिस प्रशासन के मूकदर्शक बने रहने एवं घटनाओं की एफ आई आर दर्ज करने में आनाकानी करने और पीड़ितों के मेडिकल नहीं कराने को लेकर निंदा की हैं।

 

 

 

 

ज्ञापन वालो में उपभोक्ता फोरम के पूर्व सदस्य राजेश ताम्रकार, अधिवक्ता संघ के प्रभारी अध्यक्ष मनीष चौबे, कोषाध्यक्ष श्यामसुंदर विश्वकर्मा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला समरसता प्रमुख राजीव बद्री सिंह ठाकुर, अधिवक्ता गोपाल पटेल, व्यापारी संघ के अध्यक्ष संजय यादव प्रमोद जैन,आशीष कटारे उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close