देश

अभिनेता आसिफ बसरा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी कुत्ते के पट्टे का बनाया फंदा,सुशांत के साथ’काय पो चे’ में किया था काम

एमपीसीजी एक्सप्रेस न्यूज

अभिनेता आसिफ बसरा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी कुत्ते के पट्टे का बनाया फंदा,सुशांत के साथ’काय पो चे’ में किया था काम

धर्मशाला। सुशांत सिंह राजपूत के बाद उनके साथ ‘काई पो छे’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके बॉलीवुड अभिनेता आसिफ बसरा ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश में अपने एक किराए के मकान में आत्महत्या कर ली है। यहां वे पिछले करीब 4 साल से रह रहे थे। पुलिस ने इसकी जानकारी दी है।

पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन ने बताया कि 53 साल के अभिनेता ने अपने पालतू कुत्ते के पट्टे से फंदा लगाकर खुदकुशी की है। पुलिस के मुताबिक कथित आत्महत्या से ठीक पहले वह अपने कुत्ते को घुमाने के लिए भी निकले थे। अब तक किसी सुसाइड नोट के होने की पुष्टि नहीं हुई है। अब तक यह पता चल पाया है कि तनाव से जूझ रहे बसरा यहां एक ब्रिटिश महिला के साथ लिव इन कर रहे थे। ब्लैक फ्राइडे, परजानिया, जब वी मेट और काय पो छे जैसी फिल्मों में काम कर चुके बसरा आखिर बार हॉटस्टार टीवी सीरीज होस्टेजेस में नजर आए थे।

5 साल से मैक्लोडगंज में रह रहे थे आसिफ, लिव-इन पार्टनर को हिरासत में लिया गया
पुलिस ने आसिफ का शव कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। आसिफ करीब 5 साल से मैक्लोडगंज में किराए के घर में एक विदेशी महिला के साथ लिव-इन में रह रहे थे। रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिस ने इस महिला को हिरासत में ले लिया है। जिस कुत्ते की रस्सी से आसिफ ने फंदा लगाया, वह गायब है। एसपी विक्रांत रंजन ने अपने बयान में कहा है कि वे हर एंगल से जांच कर रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, कथित सुसाइड से पहले वे पास इलाके में ही अपने कुत्ते के साथ टहलकर लौटे थे। उनके पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।

एक्टिंग की कोई ट्रेनिंग नहीं ली थी आसिफ ने
आसिफ का जन्म 27 जुलाई 1967 को महाराष्ट्र के अमरावती में हुआ था। उनकी उम्र 53 साल थी। बताया जाता है कि आसिफ ने ऐक्टिंग की कोई ट्रेनिंग नहीं ली थी और बहुत ही कम उम्र से उन्होंने स्टेज पर ऐक्टिंग करना शुरू कर दिया था। आसिफ बसरा ने टीवी सीरीज ‘वो’ से करियर की शुरुआत की थी। हाल ही वह ‘हॉस्टेजेस’ वेब सीरीज में भी दिखे। इसके अलावा आसिफ बसरा 1998 में आई हॉरर सीरीज़ ‘X Zone’ में नजर आए। 

आसिफ की यादगार फिल्में
आसिफ बसरा ने ‘ब्लैक फ्राइडे’, ‘परजानिया’, ‘काइ पो छे’, ‘जब वी मेट’, ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘कृष’, ‘एक विलन’, ‘मंजूनाथ’, ‘कलाकंदी’, ‘फ्रिकी अली’ और ‘द ताशंकत फाइल्स’ जैसी दर्जनों फिल्मों में अहम रोल निभाए। आसिफ मुंबई में ऐक्टिंग के अलावा पृथ्वी थिअटर में युवाओं को ट्रेनिंग देते थे और उन्हें ऐक्टिंग के गुर सिखाते थे।

आसिफ की शिक्षा
आसिफ बसरा ने फिजिक्स में बीएससी किया था और इसके अलावा एक कंप्यूटर कोर्स भी किया। ग्रेजुएशन और फिर कंप्यूटर कोर्स करने के बाद आसिफ बसरा मुंबई में नौकरी करने लगे और जो भी सैलरी मिलती उसे वह नाटक देखने में खर्च कर देते थे। यहीं से उन्हें ऐक्टिंग का और भी चस्का लगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close