टीकमगढ़

टीकमगढ़ :- कोरोना से मचा हाहाकार, शतक पार

एम.ए.खानअफसर एमपीसीजी एक्सप्रेस न्यूज़

कोरोना से मचा हाहाकार, शतक पार
@एम.ए.खानअफसर टीकमगढ़

सर्दी – खांसी या तेज बुखार में तत्काल चिकित्सालय में इलाज करायें
कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी ने आम नागरिकों से की अपील
13 जुलाई तक और बढ़ा लाॅकडाऊन
पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने संभाला मोर्चा,पुलिस बल मुस्तैद

टीकमगढ़ :- कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी सुभाष कुमार द्विवेदी ने जिलेवासियों से अपील की है कि जिले में जिन व्यक्तियों को सर्दी, खांसी, तेज बुखार तथा गले में खरांस की समस्या है तो तत्काल चिकित्सालय में जाकर इलाज करायें, साथ ही 60 वर्ष से अधिक उम्र के वृद्ध व्यक्ति जिनको सर्दी, खांसी, तेज बुखार तथा गले में खरांस की समस्या हैं उन्हें तुरंत चिकित्सालय जाना चाहिए जिससे उनकी समय पर उचित देखभाल हो सके। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति जो घरों में ही रहकर सर्दी, खांसी, तेज बुखार तथा गले में खरांस का इलाज करा रहे हैं, वे व्यक्ति इस संबंध में अपनी जानकारी नहीं छुपायें और जिम्मेदार नागरिक बनकर चिकित्सालय में अपना इलाज करायें। जिससे वायरस के और अधिक फैलने से बचा जा सके।

शहर के कंटेनमेंट जोन्स को किया सैनेटाईज-
नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से स्वास्थ्य एवं जीवन की सुरक्षा के खतरे की उत्पन्न हुई स्थिति के मद्देनजर तथा नगरपालिका क्षेत्र टीकमगढ़ में निरन्तर कोरोना संकमण के प्रकरणों में अप्रत्याशित रूप से हो रही वृद्धि को दृष्टिगत रखते हुए नगर पालिका के द्वारा शहर के सार्वजनिक स्थानों को निरंतर सैनेटाइज किया जा रहा है क्षेत्र में निरन्तर कोरोना संकमण के प्रकरणों में को दृष्टिगत रखते हुए शहर में सीएमओ हरिहर गंधर्व के मार्गदर्शन में कंटेनमेंट जोन्स को कोरोना सेनेटाईज किया गया। उन्होंनें संक्रमण से बचाव हेतु शहर के विभिन्न वार्डाें में भी सैनेटाईज किए जाने की बात भी कही है।

किल कोरोना अभियान के तहत घर-घर हो रहा सर्वे-
स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से शुरू किये गये किल कोरोना अभियान के अंतर्गत कोरोना संक्रमण की ट्रांसमिशन चैन को तोड़ने और आमजनो की सुरक्षा एवं बचाव हेतु टीम घर-घर सर्वे कार्य को पूरा करने में लगी हुई है।आमजनों को कोरोना संक्रमण बचाव हेतु सुरक्षा एवं बचाव के बारे में भी टीमो द्वारा बताया जा रहा है राज्य शासन के निर्देशानुसार टीकमगढ़ जिले में विगत एक जुलाई से 15 जुलाई 2020 तक संचालित किये जा रहे किल कोरोना अभियान के अंतर्गत डोर-टू-डोर सर्वे के लिए जिले में प्रति दिन घर-घर सर्वे के लिए आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं की पायलट टीमें गठित की गई हैं।प्रत्येक टीम को नॉन कान्टेक्ट थर्मामीटर, पल्स ऑक्सीमीटर और जरूरी प्रोटेक्टिव गियर उपलब्ध कराया गया है।

स्वस्थ होकर लौटे मरीजों का किया स्वागत –
हिमांचल गली नरैया मुहल्ला में स्वस्थ होकर लौटे कोरोना पॉजिटिव मरीजों का मोहल्ले वासियों ने ताली बजाकर व पुष्प वर्षा कर स्वागत किया और उनका मनोबल बढ़ाया, आइये हम सब मिलकर एक साथ इस बीमारी से लड़ें,किसी कोरोना पॉजिटिव फैमिली के साथ भेदभाव न करें। अगर हम सब ने खुद को 15 दिनों तक बाहर निकलने से रोक लिया और जिनको आशंका है उन सबने जांच करा ली तो निश्चित ही हमारा शहर कोरोना के खिलाफ जंग जीतने में सफल होगा ।

आज कोरोना पाॅजीटिव यहाँ मिले –
जिले में अभी तक 107 कोरोना पाजीटिव हो चुके जिसमेँ आज टीकमगढ़ शहर में कुल 6 नये पॉजिटिव केस मिले है इनमें एक युवक उम्र –20 वर्ष, पुरानी गल्ला मण्डी (नजाई), कल मिले पॉजिटिव मरीज का पुत्र है, एक युवक,रेज ऑफिस के सामने सिविल लाइन,उम्र – 37 वर्ष,एक पुरुष इंदिरा कॉलोनी, मोटे का मोहल्ला, उम्र – 54 वर्ष, बैंकिंग एजेंट है दो नरैया मोहल्ला,पूर्व से संक्रमित महिला की पुत्री,उम्र – 20 वर्ष, एवं पति,उम्र – 50 वर्ष,एक महिला बैंक कर्मी, उम्र – 36 वर्ष मिश्रा पेट्रोल पम्प के सामने कोरोना पाजिटिव पाई गई है । कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी ने जारी की गाईडलाईन में बताया कि कोरोना से डरने घबराने की जरूरत नही है शासन की गाईडलाईन का पालन करिए अपने घरों में रहिए और सेफ रहिए सुरक्षित रहिए मास्क लगाये सोशल डिस्टेंस बनाये रखे । जिला प्रशासन की हर पहलू पर नजर रखकर निगरानी कर रहा है मुस्तैद है नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 एवं धारा 188 के तहत कार्यवाही की जा सकती है

पुलिस ने मोर्चा संभाला –
पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे के नेतृत्व में जिले भर में पुलिस के आला अधिकारी मुस्तैद है तमाम कंटेंमेंट एरिया में पुलिस तैनात है जो हर हरकत पर नजर बनाये हुए है लाॅकडाऊन ही लाईफलाईन है का पालन कराने में ,मास्क न लगाने वालों के खिलाफ कार्यवाही कर रही है,कंटेंमेंट जोन हो या बफर जोन पुलिस के वाहन लगातार गस्त कर रहे है पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे स्वयं शहर में भ्रमण कर रहे है इस दौरान पुराने बस स्टैंडप लोगों को उन्होंने हिदायत भी दी ,कहा लॉकडाउन लगा है सभी लोग अपने अपने घरों में रहे ।

दो दिन और बढ़ा लाॅकडाऊन –
कलेक्टल एवं जिला दण्डाधिकारी
सुभाष कुमार द्विवेदी के द्रारा आज जारी नये आदेश के मुताबिक लाकडाऊन दो दिन और बढ़ाया गया है जो सोमवार 13 जुलाई 2020 सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close