उत्तर प्रदेश

मास्टरमाइंड विकास दुबे एनकाउंटर में मारा गया,आठ पुलिसकर्मियों की थी हत्या

एमपीसीजी एक्सप्रेस न्यूज

मास्टरमाइंड विकास दुबे एनकाउंटर में मारा गया,आठ पुलिसकर्मियों की थी हत्या का

लखनऊ। कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मास्टरमाइंड विकास दुबे शुक्रवार को पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। गुरुवार को मध्यप्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किए गए गैंगस्टर विकास दुबे को शुक्रवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच कानपुर लाया जा रहा था। इसी बीच कानपुर टोल नाके से करीब 25 किलोमीटर दूर विकास दुबे को ला रही कार पलट गई। मौके का फायदा उठाकर विकास दुबे ने पुलिस हथियार छीनकर भागने की कोशिश की। जिसके बाद पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। कानपुर के लाला लाजपत राय अस्पताल के डॉक्टरों की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है।

मध्यप्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किए गए गैंगस्टर विकास दुबे को शुक्रवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच कानपुर ले जाया जा रहा था। विकास दुबे को कानपुर ला रही एसटीएफ के काफिले की एक गाड़ी कानपुर के बर्रा पुलिस क्षेत्र में पलट गई। इसी गाड़ी में विकास बैठा था। इस हादसे में विकास सहित वाहन में सवार दो अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

घटना के बाद जैसे ही विकास को वाहन से बाहर निकाला गया, उसने घायल सिपाही की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की। जब पुलिस ने आत्मसमर्पण करने के लिए कहा तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी, इसमें भी कुछ सिपाही घायल हो गए। इसके बाद मुठभेड़ हो गई और पुलिस की जवाबी फायरिंग में विकास दुबे को गोली लग गई। विकास दुबे को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close