छतरपुर

बक्सवाहा :- किल – कोरोना का हुआ आगाज, डोर – टू – डोर चलाया जाएगा अभियान

MPCG EXPRESS NEWS

किल – कोरोना का हुआ आगाज, डोर – टू – डोर चलाया जाएगा अभियान।

बक्सवाहा :- प्रदेश भर में गुरुवार से किल कोरोना अभियान की शुरुआत कर दी गई है जिस क्रम में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बक्सवाहा में भी आज से इस अभियान का आगाज किया. इस अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग के अमले के द्वारा हर एक वार्ड में जांच अभियान चलाया जाएगा और इसी जांच अभियान के द्वारा कोरोना पॉजिटिव मरीजों की तलाश की जाएगी और अगर ऐसे मामले सामने आते हैं तो फिर उनका इलाज करके कोरोना को पूरी तरह से किल कर दिया जाएगा।

गुरुवार को बक्सवाहा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किल कोरोना अभियान की थीम पर बैठक का आयोजन किया गया जिस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं,आशा वर्कर एवं स्वास्थ्य अमले की उपस्थिति रही।

जिस दौरान जानकारी देते हुए बीएमओ ऋषभ प्रताप यादव ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार किल कोरोना के तहत क्षेत्र में डोर-टू-डोर 1-15 तारीख तक जांच अभियान चलाया जाएगा तथा जिस दौरान कुल 20 टीमों द्वारा ग्राउंड पर सर्दी बुखार जैसे लक्षण मिलने पर उनकी सैंपल लिए जाएंगे तथा उनकी जांच की जाएगी जिससे आने वाले समय में हम कोरोना वायरस की मुक्ति के लिए एक मिसाल बनकर उभर सकें।

बैठक में मुख्य अतिथि के रुप में तहसीलदार त्रिलोक सिंह पोशाम, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष सुनील बन्ना, भाजपा मंडल अध्यक्ष नीलू सोनी, दीक्षित दादा, पवन गंधर्व,आशिक मंसूरी सहित अन्य समाजसेवी मौजूद हुए।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close