धार्मिक

बिजावर :- ऑनलाइन बुकिंग अथवा टोकन के आधार पर श्रद्धालुओं को होंगे जटाशंकर धाम के दर्शन

मुकेश पटैरिया एमपीसीजी एक्सप्रेस न्यूज़

ऑनलाइन बुकिंग अथवा टोकन के आधार पर श्रद्धालुओं को होंगे जटाशंकर धाम के दर्शन।

श्रद्धालु केवल ऑनलाइन बुकिंग अथवा टोकन के आधार पर कर सकेंगे दर्शन

बिजावर :- बिजावर अनुविभागीय अधिकारी डी.पी.द्विवेदी एवं जटाशंकर ट्रस्ट प्रशासक तहसीलदार दुर्गेश तिवारी के द्वारा अवगत कराया गया है कि केंद्र सरकार और राज्य शासन द्वारा जारी कि गई गाइडलाइन के अंतर्गत 8 जून से श्री जटाशंकर धाम खोलने का निर्णय लिया गया है। लेकिन कोविद -19 महामारी का खतरा अभी भी बने रहने के कारण और श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य हित, श्रद्धा एवं लोक शांति बनाये रखने के उद्देश्य से श्रद्धालुओं, धार्मिक प्रतिष्ठानों एवं पूजा-स्थलों पर कार्यरत व्यक्तियों तथा आगंतुकों को आवश्यक सावधानियों का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

जटाशंकर ट्रस्ट से ऑनलाइन बुकिंग कराकर अथवा टोकन प्राप्त करने के उपरान्त ही दर्शन करने के लिए प्रवेश दिया जायेगा। प्रवेश के समय बुकिंग का टिकट/मैसेज/टोकन और फोटोयुक्त परिचय-पत्र दिखाना अनिवार्य होगा। मंदिर परिसर मे श्रद्धालुओं में दो गज़ कि दुरी बनाये रखना,चेहरे को मॉस्क या फेस कवर से ढांकना अनिवार्य रहेगा। जिला प्रशासन द्वारा 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों, गर्भवती महिलाओं, 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों एवं बीमारियों से ग्रस्त व्यक्तियों को घर पर ही रहने की सलाह दी गई है मंदिर में घंटी बजाने, फूल, नारियल, अगरबत्ती, चादर आदि चढ़ाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

मंदिर परिसर में बिना थर्मल स्क्रीनिंग और आरोग्य सेतु एप्प डाउनलोड किये बिना प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

धार्मिक प्रतिष्ठान द्वारा परिसर की बार-बार सफाई और विसंक्रमण सुनिश्चित कराइ जाएगी साथ ही कर्मचारियों और आगंतुकों द्वारा छोड़े गये मॉस्क आदि का समुचित निपटान सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिए गए हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close