राजनैतिक

भोपाल :- टल सकता है शिवराज मंत्रीमंडल का विस्तार

रविशंकर पाठक एमपीसीजी एक्सप्रेस न्यूज़

शिवराज मंत्रीमंडल विस्तार टल सकता है

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत कंटेन्मेंट एरिया में कोई समारोह नहीं हो सकता।

भोपाल :- शिवराज कैबिनेट के विस्तार को लेकर 2 दिनों से हलचल काफी तेज थी। 24 घंटे के अंदर सीएम शिवराज सिंह चौहान 2 बार बीजेपी मुख्यालय पहुंचे थे, बंद कमरे के अंदर शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ चर्चा की थी। कयास लगाए जा रहे थे कि मंत्रियों के नाम फाइनल हो चुके है कैबिनेट विस्तार के दौरान 25-26 मंत्री शपथ ले सकते हैं।

राजभवन सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवराज कैबिनेट का विस्तार कोरोना की वजह से टल सकता है कैबिनेट विस्तार पर सहमति बनने के बाद राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाता है। लेकिन राजभवन कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है।

कंटेनमेंट क्षेत्र में तब्दील राजभवन –          राजभवन परिसर में स्थित स्टॉफ क्वार्टर्स में 6 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। उसके बाद राजभवन में बाहरियों व्यक्तियों का प्रवेश निषेध कर दिया गया है। कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का पालन किया जा रहा है। उनके संपर्क में आए लोगों को क्वारंटीन किया गया है।

कोरोना प्रोटोकॉल के हिसाब से परिसर जब तक कोरोना फ्री नहीं हो जाता, तब तक वहां कोई समारोह नहीं हो सकता है। कर्मचारी को भी वर्क फॉर्म होम दिया गया है। ऐसे में सवाल है कि अगर मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सहमति बन भी जाती है, तो फिर उनका शपथ समारोह कैसे होगा? ऐसे में संभावना व्यक्त की जा रही है कि कुछ दिन के लिए शिवराज कैबिनेट का विस्तार टल सकता है।

उपचुनाव की तैयारियों को लग सकता है झटका – कैबिनेट विस्तार टलने से उपचुनाव की तैयारियों को झटका लग सकता है। क्योंकि शिवराज सरकार ने 2 महीने के अंदर जो भी फैसले लिए हैं, वह उपचुनाव को ध्यान में रखकर ही लिया गया है। ऐसे में शिवराज सरकार की कोशिश थी कि अब कैबिनेट का विस्तार कर लिया जाए। चर्चाओं के अनुसार उपचुनाव वाले क्षेत्रों से 5-6 लोगों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

कांग्रेस के निशाने पर बीजेपी –                  शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट विस्तार को लेकर लगातार कांग्रेस के निशाने पर हैं। पूर्व सीएम सीएम कमलनाथ ने कैबिनेट विस्तार पर कहा है कि मैं कई दिनों से सुन रहा हूं कि 10 दिन और 15 दिन में मंत्रिमंडल का गठन हो रहा है। लेकिन अभी तक नहीं हुआ है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close