खेलकूददुनियादेशनई दिल्ली

IND vs NZ: न्यूजीलैंड की स्विंग गेंदबाजी ने ढहाई भारतीय बल्लेबाजी, 80 रनो से हारा भारत

219 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पूरी भारतीय टीम 19.2 ओवर में 139 रन पर सिमटी

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड और भारत के बीच बुधवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गये पहले टी-20 मैच में मेजबान टीम की बेहतरीन स्विंग गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और टीम इंडिया को टी-20 मैचों में रनों के अंतर से सबसे बड़ी हार से गुजरना पड़ा है. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर युवा टिम सैइफर्ट के 43 गेंद में आक्रामक 84 रन की मदद से चार विकेट खोकर 219 रन बनाये. न्यूजीलैंड टीम की ओर से टी20 प्रारूप में यह अभी तक का सर्वोच्च स्कोर है. जवाब में नियमित कप्तान विराट कोहली के बगैर उतरी पूरी भारतीय टीम 19.2 ओवर में 139 रन पर आउट हो गई और 80 रनो के बड़े अंतर से हार गयी.

न्यूजीलैंड के लिए टिम साउथी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. वहीं फर्ग्यूसन, ईश सोढ़ी और सैंटनर ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं भारत के लिए सबसे ज्यादा महेंद्र सिंह धोनी ने 39 रन बनाए. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया लेकिन सेइफर्ट और टी-20 विशेषज्ञ कोलिन मनुरो ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. वनडे में रनों के लिए तरस रहे मुनरो ने इस मैच में 20 गेंदों पर 34 रन बना डाले. उनकी पारी में दो चौके और इतने की छक्के शामिल रहे. सेइफर्ट और मुनरो ने पहले विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी की जिसे क्रूणाल पांड्या ने विजय शंकर के हाथों कैच कराते हुए तोड़ा. मेजबान टीम की रनगित यहां नहीं रूकी क्योंकि दूसरे छोर से तूफानी बल्लेबाजी कर रहे सेइफर्ट को कप्तान केन विलियम्सन (34) का साथ मिला. इस बीच 134 के कुल स्कोर पर सेइफर्ट को खलील अहमद ने बोल्ड कर शतक पूरा नहीं करने दिया. उन्होंने 43 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके और छह छक्के मारे. पदार्पण कर रहे डर्ली मिशेल सिर्फ आठ रन ही बना सके. अंत में रॉस टेलर ने 14 गेदों पर 23 रन बनाए, लेकिन स्कॉट कुगेलेजिन आखिरी ओवरों में महज सात गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का मार नाबाद 20 रन बनाकर अपनी टीम को उसके सर्वोच्च स्कोर तक ले गए.

भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, क्रूणाल पांड्या और युजवेंद्र चहल को एक-एक सफलता मिली.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close