उत्तराखंडछतरपुरराज्य

पालिका ने रिसिटी नेटवर्क एवं कीन संस्था के साथ 5 न0 वार्ड से शुरू किया स्वच्छता अभियान

पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने रीबन काटकर पायलट प्रोजेक्ट के तहत अभियान का किया शुभारंभ

मसूरी। नगर पालिका परिषद के सहयोग से पर्यटक नगरी मसूरी को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए रिसिटी नेटवर्क एवं कीन संस्था ने जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर वार्ड  नं. पांच से स्वच्छता अभियान की शुरूआत की। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने रीबन काटकर पायलट प्रोजेक्ट के तहत अभियान का शुभारंभ किया व सभी से सहयोग करने की अपील की।

लंढौर मार्ग स्थित जैन धर्मशाला  से वार्ड नं. पांच लंढौर की सभासद आरती अग्रवाल की देखरेख में सफाई अभियान की शुरूआत की गई। इस मौके पर सफाई अभियान का शुभांरंभ करते हुए पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि मसूरी को स्वच्छ व सुंदर रखना सभी का कर्तव्य है, और यदि शहर का हर नागरिक इसके लिए थोड़ा जागरूक हो जाये, तो समस्या का काफी हद तक स्वयं की समाधान हो जाएगा। इसलिए शहर वासियों के साथ ही बाहर से आने वाले पर्यटकों को कूड़ा पालिका द्वारा लगाये गये डस्टबिन में ही फेंकना होगा। वहीं जो लोग घरों में रहते हैं, वह पालिका के कूड़ा वाहन में कूड़ा डालें।  उन्होंने कहा कि कोई भी इधर-उधर पहाड़ियों या सडक पर कूड़ा न फेंकें। इसके साथ ही पालिकाध्यक्ष ने दुकानदारों से भी अनुरोध किया कि वह दुकान का कूड़ा डस्टबिन में ही डालें, सड़क पर न फेंकें।

इस मौके पर रिसिटी नेटवर्क के प्रोजेक्ट मैनेजर अरविंद शुक्ला ने बताया कि संस्था पालिका व कीन संस्था के साथ मिलकर शहर को स्वच्छ बनाने के लिए कार्य कर रही है, जिसके तहत पायलेट प्रोजेक्ट लंढौर के वार्ड नं. पांच से शुभारंभ किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जितना भी कूड़ा नाले खालों व पहाड़ी से निकाला जायेगा, उसे एक स्थान पर एकत्र कर गीला व सूखा कूडे की छंटनी करने के बाद उसका निस्तारण किया जायेगा। इस मौके पर जनजागरूकता रैली भी निकाली गई, जिसमें जनता को जागरूक करने के लिए नारेबाजी भी की गई।

इस मौके पर सभासद वार्ड नं. पांच आरती अग्रवाल, सभासद सुरेश थपलियाल, पूर्व सभासद विरेंद्र रावत, अनीता सक्सेना, ज्ञानदीप, कमल, अशोक, आदित्य पडियार, हरीशचंद्र अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में शहरवासी शामिल थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close