क्राइमराज्यहिमाचल

ग्राम पंचायत पौड़ाकोठी में 14 वित्त आयोग के तहत लाखों रुपए का गबन

खंड विकास अधिकारी की जांच में हुआ खुलासा

सुंदरनगर। विधानसभा क्षेत्र सुंदरनगर के तहत आने वाली ग्राम पंचायत पौड़ाकोठी में 14 वित्त आयोग के तहत लाखों रुपए के गबन का मामला सामने आया है। इस बात का खुलासा खंड विकास अधिकारी मोहन शर्मा की टीम के द्वारा की गई जांच में हुआ। जांच रिपोर्ट के अनुसार ग्राम पंचायत प्रधान और सचिव ने लगभग 12 लाख रुपए की हेरफेर की है।

मिली जानकारी मुताबिक सबसे ज्यादा गड़बड़ी स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनाए जाने वाले निर्माण कार्य में पाई गई है। वहीं,बावड़िया में स्ट्रीट लाइट, सोलर लाइट और सड़क निर्माण कार्य समेत अन्य पंचायत में किए गए घपले सामने आए हैं। अनियमितताओं की पोल इस जांच रिपोर्ट ने खोल दी है। विकास अधिकारी मोहन शर्मा व उनकी जांच टीम ने आगामी कार्रवाई के लिए रिपोर्ट को जिला पंचायत अधिकारी मंडी उप निदेशक डीआरडीए जिला प्रशासन को सौंप दिया है।

उधर,ग्रामीणों में जगदीश कुमार समेत अन्य पंचायत प्रतिनिधियों ने जल्द से जल्द अनियमितताओं की रिकवरी कराने की जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार से मांग की है। खंड विकास अधिकारी सुंदरनगर मोहन शर्मा ने बताया कि पंचायत में जांच के दौरान 12 लाख तक की गड़बड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। जिसकी जांच पूरी कर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close